Home खेल उम्मीद है, मैंने साबित कर दिया है कि ऊपरी क्रम मेरे लिए...

उम्मीद है, मैंने साबित कर दिया है कि ऊपरी क्रम मेरे लिए बेहतर: लियाम लिविंगस्टोन

0

मैनचेस्टर, 16 सितंबर। इंग्लैंड के ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन को उम्मीद है कि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 आई श्रृंखला में अपने शानदार प्रदर्शन के बाद खुद को एक ऐसे खिलाड़ी के रूप में साबित कर दिया है जो ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी कर सकता है।

तीसरा मैच बारिश के कारण रद्द होने पर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज 1-1 से बराबरी पर रही। लिविंगस्टोन को उनके शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया। इंग्लैंड ने पिछले तीन टी20 विश्व कप में लिविंगस्टोन को फिनिशर के तौर पर इस्तेमाल किया है। लेकिन 31 वर्षीय इस खिलाड़ी ने शीर्ष पर बेहतरीन प्रदर्शन करने की अपनी क्षमता दिखाई।

स्काई स्पोर्ट्स के हवाले से लिविंगस्टोन ने कहा, “मैंने थोड़ा और शामिल होने का आनंद लिया, कुछ लड़कों के दूर होने के कारण बल्ले और गेंद दोनों से मौका मिला, इसलिए मैं अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं।”

उन्होंने श्रृंखला का समापन सबसे अधिक रन बनाने वाले और संयुक्त रूप से सबसे अधिक विकेट लेने वाले खिलाड़ी के रूप में किया। अपने प्रभावशाली स्ट्रोक प्ले पर भरोसा करते हुए, 31 वर्षीय खिलाड़ी ने 62.00 की औसत से 124 रन बनाए। अपने ऑफ ब्रेक के साथ, उन्होंने मध्य ओवरों के दौरान प्रभाव डाला और 7.60 की औसत से पाँच विकेट लिए। लिविंगस्टोन के अलावा ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू शॉर्ट और सीन एबॉट ने भी दो टी20आई में पाँच-पाँच विकेट लिये।

बल्ले से खराब प्रदर्शन के बाद, लिविंगस्टोन, जो अपनी नई भूमिका का आनंद ले रहे हैं, इंग्लैंड की हार्ड-हिटिंग टी20आई सेटअप में खुद को उच्च बल्लेबाजी करने में सक्षम साबित करने के बारे में आशान्वित हैं।

उन्होंने कहा, “यह एक अलग माहौल रहा है, और मैंने वास्तव में अपने क्रिकेट का आनंद लिया है। मैं खेल में जितना हो सके उतना शामिल होने की कोशिश करना चाहता हूँ। मैं हमेशा निचले क्रम में ऐसा करने में सक्षम नहीं रहा हूँ। मैंने अपनी पूरी क्षमता से ऐसा करने की कोशिश की है।”

लिविंगस्टोन ने कहा, “मुझे जहां भी बल्लेबाजी करने के लिए कहा जाएगा, मैं वहां बल्लेबाजी करूंगा। मैं जब तक संभव हो इंग्लैंड के लिए खेलना चाहता हूं, लेकिन उम्मीद है कि मैंने साबित कर दिया है कि मेरे लिए ऊपरी क्रम बेहतर है।”

टी20 सीरीज के बराबरी पर समाप्त होने के बाद, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज में भिड़ेंगे, जो गुरुवार से ट्रेंट ब्रिज में शुरू होगी।

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version