Home दुनिया इस्लामाबाद पुलिस कैदी वैन पर हमला

इस्लामाबाद पुलिस कैदी वैन पर हमला

इस्लामाबाद में पुलिस कैदी वैन पर हमला, हुकूमत ने पीटीआई पर आरोप मढ़ा

इस्लामाबाद, 26 अक्टूबर । पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पुलिस कैदी वैन पर हमले को सरकार ने गंभीरता से लिया है। शहबाज शरीफ की हुकूमत ने हमले का आरोप जेल में बंद पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी ‘पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई)’ पर मढ़ा है।

एआरवाई न्यूज चैनल के अनुसार इस्लामाबाद के संगजानी टोल प्लाजा पर शुक्रवार को पुलिस कैदी वैन पर हुए हमले के सीसीटीवी फुटेज का वीडियो वायरल हुआ। हमलावारों ने चलती पुलिस कैदी वैन से गिरफ्तार पीटीआई कार्यकर्ताओं को छुड़ाने के लिए लाठियां लहराईं और पथराव किया। एक व्यक्ति ने वैन पर गोलियां चलाईं।

इस घटना पर संघीय सूचना और प्रसारण मंत्री अताउल्लाह तरार ने कहा कि पीटीआई कार्यकर्ताओं को जिला जेल अटक ले जाया जा रहा था। उन्हें छुड़ाने के लिए किया गया हमला सोची-समझी योजना का हिस्सा है। उन्होंने बताया कि इस दौरान कुछ कैदी भाग गए। हालांकि सुरक्षा अधिकारियों ने चार हमलावरों सहित सभी 19 कैदियों को सफलतापूर्वक दबोच लिया। इनमें से एक पीटीआई नेता का बेटा है। गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से हथियार बरामद हुआ है। इनके दो वाहनों को भी जब्त किया गया है।

पुलिस महानिरीक्षक सैयद अली नासिर रिजवी ने इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि हमलावरों ने लगभग 82 कैदियों को ले जा रही तीन पुलिस कैदी वैन पर हमला किया गया। सूचना और प्रसारणमंत्री तरार ने इस घटना पर पीटीआई नेताओं की प्रतिक्रिया को ‘हास्यास्पद’ बताया। उन्होंने कहा कि इस हमले के आरोपितों को सख्त सजा दी जाएगी।

Exit mobile version