Home खेल आईएसएल 2024-25 : जमशेदपुर एफसी का मजबूत गोवा को चौंकाने का इरादा

आईएसएल 2024-25 : जमशेदपुर एफसी का मजबूत गोवा को चौंकाने का इरादा

0

गोवा, 17 सितंबर । एफसी गोवा आज शाम जब अपने पहले इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 मुकाबले में जमशेदपुर एफसी से भिड़ेगी, तो मेजबान गौर्स का लक्ष्य रेड माइनर्स पर अपना दबदबा बरकराररखना होगा। यह मुकाबला फतोर्दा के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला जाएगा।

एफसी गोवा पिछले सीजन में सिर्फ तीन अंकों से शीर्ष स्थान से चूक गई थी और तीसरे स्थान पर रही थी। मैनोलो मार्कुएज की देखरेख गौर्स जीत से अपने सीजन की शुरुआत करने के दृढ़ इरादे के साथ उतरेंगे, जैसा कि वे पिछले पांच मौकों पर कर चुके हैं।

हेड कोच खालिद जमील की देखरेख में जमशेदपुर एफसी इस बारएफसी गोवा को हराना चाहेगी, क्योंकि गौर्स के खिलाफ वो अपने पिछले चार मुकाबलों में जीत हासिल नहीं कर पाई है। रेड माइनर्स पिछले दो मैच हार हैं और एक और हार उनकी स्थिति को और खराब कर देगी। यह पिछले सीजन में उनकी लगातार चार हार की यादताजा करेगी।

एफसी गोवा के स्पेनिश हेड कोच मैनोलो मार्कुएज बहुत आगे की सोचने से बच रहे हैं। उन्होंने प्री-मैच प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, “मैं एक बार में एक मैच के बारे में सोचूंगा, क्योंकि बहुत आगे की सोचना अच्छानहीं होता है। ज्यादातर विरोधियों की शैली बहुत अलग होती है। हमें मैच को सही तरीके से खेलना होगा। हम शून्य से शुरुआत करेंगे और मैच जीतने के लिए मजबूती से खेलेंगे।”

संदेश झिंगन चोट के कारण पिछले सीजन में ज्यादातर समय मैदान से बाहर थे और इस बार वापसी करके आईएसएल शील्ड जीतना चाहते हैं। वह स्पेनिश डिफेंडर ओडेई ओनाइंडिया के साथ बैकलाइन मजबूतकरना चाहेंगे। उन्होंने कहा, “हम इस सीजन में भी दावेदार होंगे, यही हमारा लक्ष्य है। लेकिन यह एक लंबा सीजन होगा और कभी-कभी आप तीन अंकों से चूक जाते हैं। मैंने गोल अंतर के कारण भी लीग हारी है।”

पूर्व में नॉर्थईस्ट यूनाइटेड को आईएसएल प्लेऑफ में पहुंचाने का श्रेय खालिद जमील को जाता है और वह इस उपलब्धि को जमशेदपुर एफसी के साथ भी दोहराना चाहेंगे। अनुभवी और युवा खिलाड़ियों से भरी टीम के साथ जमील के पास यह साबित करने का सबसे अच्छा मौका होगा कि एक भारतीय कोच क्या कर सकता है।

उन्होंने कहा, “हमें अच्छी शुरुआत की जरूरत है। इसके बिना आगे का सफर मुश्किल होगा। हमारी पर्याप्त तैयारी है। हमें अब आत्मविश्वास से खेलने की जरूरत है और खिलाड़ियों को जिम्मेदारी लेनी होगी। हमें सकारात्मक सोचना चाहिए।”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version