Home खेल आईएसएल: हैदराबाद एफसी पर दबदबा कायम रखना जमशेदपुर एफसी का लक्ष्य

आईएसएल: हैदराबाद एफसी पर दबदबा कायम रखना जमशेदपुर एफसी का लक्ष्य

जमशेदपुर, 21 अक्टूबर। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 के पांचवें मैच सप्ताह के अंतिम मुकाबले में शानदार फॉर्म में चल रही जमशेदपुर एफसी और जुझारू हैदराबाद एफसी आज शाम जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में भिड़ेंगी। जमशेदपुर एफसी ठोस शुरुआत को जारी रखना चाहती है जबकि हैदराबाद एफसी सीजन की अपनी पहली जीत की उम्मीद कर रही है।

जमशेदपुर की टीम गोल पोस्ट के सामने घातक रही है, क्योंकि उन्होंने अपने पिछले सात आईएसएल मैचों में से प्रत्येक में स्कोर किया है। वे सीजन की अपनी सर्वश्रेष्ठ शुरुआत करके चार मैचों में नौ अंक जुटा चुके हैं।

जमशेदपुर ने हैदराबाद एफसी के खिलाफ अपने पिछले तीन मुकाबलों में जीते हैं, जिससे उनका दबदबा नजर आता है। अगर वे आगामी मैच जीत लेते हैं, तो आईएसएल इतिहास में किसी भी टीम के खिलाफ लगातार चार जीतने के अपने रिकॉर्ड की बराबरी कर लेंगे।

हैदराबाद एफसी ने अपने पिछले मैच में चेन्नइयन एफसी के खिलाफ क्लीन शीट हासिल की और अपने पिछले पांच मैचों में कम से कम दो गोल खाने का अनचाहा सिलसिला तोड़ा। वो मार्च 2023 के बाद पहली बार लगातार क्लीन शीट रखने के लक्ष्य के साथ उतरेगी। हालांकि, उसे अपने हमलों में पैनापन लाने की जरूरत है, क्योंकि वो इस सीजन में जीत से वंचित है।

कोच थांगबोई सिंग्टो की टीम का इरादा इस सीजन में लगातार सकारात्मक परिणाम पाने का होगा। हैदराबाद के पास पहली बार लगातार आईएसएल मैचों में अपराजित रहने का मौका है। वो दिसंबर 2022 से फरवरी 2023 तक लगातार चार मैचों में अपराजित रही थी।

जमशेदपुर एफसी के हेड कोच खालिद जमील अपनी टीम को घरेलू परिस्थितियों का अधिकतम लाभ उठाने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं, क्योंकि उन्हें हैदराबाद एफसी की क्षमताओं की जानकारी है।

जमील ने कहा, “यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण मैच है। हम अपने घरेलू दर्शकों के सामने एक अच्छी टीम से खेलेंगे। हैदराबाद पहले से अधिक मजबूत हुई है। हमें अच्छी तैयारी के साथ माकूल परिणाम पाने हैं।”

हेड कोच थांगबोई सिंग्टो के अनुसार हैदराबाद एफसी पिछले कुछ हफ्तों में टीम के रूप से बेहतर हुई है। इससे उन्हें मैदान पर सकारात्मक परिणाम मिलने की उम्मीद है।

उन्होंने कहा, “खिलाड़ी एक टीम के तौर पर मजबूत हुए हैं। फुटबॉल एक टीम खेल है। अगर वे इस भावना को मैदान पर उतारेंगे तो परिणाम अपने आएंगे।”

बता दें कि दोनों टीमें आईएसएल में एक-दूसरे से 10 बार भिड़ी हैं। जमशेदपुर एफसी ने पांच मैच जीते हैं जबकि हैदराबाद एफसी एक बार जीती है। चार मुकाबले ड्रा रहे हैं।

Exit mobile version