Home दुनिया अमेरिकी अधिकारी ब्रेंट नीमन ढाका पहुंचे, कल होगी अंतरिम सरकार के प्रमुख...

अमेरिकी अधिकारी ब्रेंट नीमन ढाका पहुंचे, कल होगी अंतरिम सरकार के प्रमुख से भेंट

0

ढाका, 14 सितंबर। अमेरिका के सरकारी अधिकारी ब्रेंट नीमन आज सुबह बांग्लादेश की राजधानी ढाका पहुंचे। उनके साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आया है। ढाका में हवाई अड्डे पर ब्रेंट नीमन का स्वागत बांग्लादेश के विदेश मंत्रालय के महानिदेशक (उत्तरी अमेरिका) खंडकेर मसूदुल आलम ने किया।

ढाका से छपने वाले बांग्ला अखबार (अंग्रेजी संस्करण) प्रोथोम अलो की खबर के अनुसार, अर्थशास्त्री ब्रेंट नीमन राज्य अमेरिका के ट्रेजरी विभाग में अंतरराष्ट्रीय वित्त और विकास के लिए ट्रेजरी के कार्यवाहक सहायक सचिव के रूप में कार्य करते हैं। इस यात्रा के उद्देश्य पर बांग्लादेश के विदेश सचिव मोहम्मद जशीमुद्दीन ने कहा कि बांग्लादेश बहुआयामी चर्चा के लिए उत्सुक है। आठ अगस्त को मुख्य सलाहकार प्रो. मोहम्मद यूनुस के नेतृत्व में अंतरिम सरकार के गठन के बाद यह किसी अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल की पहली यात्रा है।

उन्होंने कहा कि अमेरिकी प्रतिनिधिमंडल रविवार सुबह मुख्य सलाहकार प्रो. मुहम्मद यूनुस से मुलाकात करेगा। प्रतिनिधिमंडल की विदेश मामलों के सलाहकार मोहम्मद तौहीद हुसैन और वित्त सलाहकार डॉ. सालेहुद्दीन अहमद से भी मुलाकात होगी। प्रोथोम अलो की खबर के अनुसार, अमेरिकी विदेश विभाग के एक प्रवक्ता ने कहा, “अमेरिका और बांग्लादेशी अधिकारी इस बात पर चर्चा करेंगे कि संयुक्त राज्य अमेरिका बांग्लादेश की आर्थिक वृद्धि, वित्तीय स्थिरता और विकास आवश्यकताओं का समर्थन कैसे कर सकता है।”

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Exit mobile version