Home दुनिया अमेरिका में कोर्ट रूम में जिला जज की गोली मारकर हत्या

अमेरिका में कोर्ट रूम में जिला जज की गोली मारकर हत्या

50
0

वाशिंगटन, 20 सितंबर । अमेरिका में स्कूलों के बाद अब तो कानून के मंदिर में भी खून बहने लगा है। पूर्वी केंटकी काउंटी के जिला जज की हत्या से लोग सकते और दहशत में हैं। एक ग्रामीण इलाके के शेरिफ ने गुरुवार दोपहर कोर्ट रूम में घुसकर जिला जज की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद आरोपित शेरिफ ने आत्मसमर्पण कर दिया।

द न्यूयॉर्क टाइम्स की खबर के अनुसार, केंटकी स्टेट पुलिस के ट्रूपर मैट गेहार्ट ने शाम को संवाददाता सम्मेलन में घटना का पूरा विवरण दिया। उन्होंने बताया कि लेचर काउंटी के शेरिफ 43 वर्षीय मिकी स्टाइन्स ने 54 वर्षीय जिला जज केविन मुलिंस को गोली मारने के बाद आत्मसमर्पण कर दिया। यह वारदात दोपहर करीब 2:55 बजे दक्षिण-पूर्वी केंटकी के व्हाइट्सबर्ग शहर में लेचर काउंटी कोर्ट रूम के अंदर हुई। ट्रूपर गेहार्ट ने बताया कि हत्यारोपित शेरिफ को स्थानीय जेल ले जाया गया है।

पुलिस अधिकारी गेहार्ट ने कहा कि जिला जज मुलिंस को कई गोलियां लगीं और उन्हें घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया। प्रत्यक्षदर्शियों से पूछताछ की जा रही है। केंटकी के गवर्नर एंडी बेशर ने सोशल मीडिया पर जिला जज की हत्या के बाद लिखा,”इस दुनिया में बहुत ज्यादा हिंसा है। मैं प्रार्थना करता हूं कि बेहतर कल के लिए कोई रास्ता हो।” पुलिस का कहना है कि जैसे ही इस हत्याकांड की खबर फैली, सबसे पहले स्कूलों के बाहर ताले जड़ दिए गए।

द न्यूयॉर्क टाइम्स के अनुसार, इस वारदात ने लेचर काउंटी के निवासियों को चौंका दिया। लेचर काउंटी की आबादी 21,500 है। यह छोटा सा शहर लेक्सिंगटन से लगभग 110 मील दक्षिण-पूर्व में है। अखबार ने चुनाव पर नजर रखने वाले बैलट पीडिया के हवाले से कहा है कि जज मुलिंस को पहली बार 2010 में काउंटी निवासियों ने चुना। उन्हें हाल ही में मानसिक स्वास्थ्य में दिक्कत की वजह से एक राज्य न्यायिक आयोग में नियुक्त किया गया था। हत्यारोपी स्टाइन्स पहली बार 2018 और दूसरी बार 2022 में शेरिफ चुना गया। उसे दो संघीय मामलों में प्रतिवादी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here