Home अन्य समाचार (अपडेट) राजस्थान में सड़क हादसे में मप्र के छह श्रद्धालुओं की मौत,...

(अपडेट) राजस्थान में सड़क हादसे में मप्र के छह श्रद्धालुओं की मौत, मुख्यमंत्री यादव ने हादसे पर जताया दुख

5
0

कार सवार लोग एक ही परिवार के थे, खाटू श्याम जा रहे थे, मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख की आर्थिक सहायता की घोषणा

भोपाल, 15 सितंबर । राजस्थान के बूंदी जिले के हिंडोली इलाके में राष्ट्रीय राजमार्ग-21 पर रविवार तड़के करीब 4 बजे ट्रक और कार के बीच हुई भिड़ंत में मध्य प्रदेश के छह श्रद्धालुओं की मौत हो गयी। कार सवार लोग देवास से खाटू श्याम के दर्शन करने के लिए जा रहे थे। इसी दौरान यह हादसा हुआ। हादसे में तीन लोग घायल भी हुए हैं, जिन्हें स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा इतना भीषण था कि कार के परखच्चे उड़ गए और शव उसमें बुरी तरह फंस गए थे। शवों को निकालने के लिए क्रेन की मदद लेनी पड़ी। कार सवार सभी लोग एक ही परिवार के थे। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने हादसे पर दुख व्यक्त करते हुए आर्थिक सहायता का ऐलान किया है।

बूंदी के पुलिस अधीक्षक हनुमान प्रसाद मीणा ने बताया कि मध्य प्रदेश के देवास जिले से नौ लोग शनिवार रात खाटू श्याम के दर्शन के लिए निकले थे। कोटा होती हुई इनकी कार हिंडोली पहुंची थी। हिंडोली थाना क्षेत्र के हाई-वे की पुलिया के पास गलत साइड से आ रहे ट्रक से कार की भिड़ंत हो गई। हादसे से पहले सदर थाने के एएसआई हरिशंकर शर्मा गश्त पर निकले थे। उसी दौरान उन्हें राहगीर ने हादसे की सूचना दी। सूचना मिलने पर एएसआई मौके पर पहुंचे और संबंधित थाना क्षेत्र की पुलिस को सूचना दी। मौके पर शव कार में बुरी तरह फंसे हुए थे। शवों को निकालने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। क्रेन की मदद से शवों को निकाला गया।

हादसे में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों में मदन (45) पुत्र शंकर, महेश (28) पुत्र बादशाह, पूनम (35) पुत्र जगराम, राजेश (35) पुत्र पन्ना, मांगीलाल (45) पुत्र ओंकार और भूरा (38) पुत्र धन्नालाल शामिल हैं। सभी मध्य प्रदेश के देवास जिले के ग्राम बेड़ाखाल के रहने वाले थे। हादसे में प्रदीप पुत्र मांगीलाल, मनोज पुत्र रवि और अनिकेत पुत्र राजेश घायल हुए हैं। इनमें प्रदीप को गंभीर हालत में कोटा रेफर किया गया है। शेष दो घायलों का स्थानीय अस्पताल में उपचार जारी है।

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने इस दुर्घटना पर दुख जताया है। उन्होंने सोशल मीडिया पर शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए बाबा महाकाल से दिवंगतों की आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान प्रदान करने तथा शोकाकुल परिजनों को इस असीम दुःख को सहने की शक्ति प्रदान करने की प्रार्थना की है। उन्होंने मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने के निर्देश प्रशासनिक अधिकारियों को दिए हैं। उन्होंने कहा कि दुःख की इस घड़ी में राज्य सरकार परिजनों के साथ है। मुख्यमंत्री यादव ने बताया कि हादसे में घायलों के समुचित उपचार के लिए राज्य शासन के अधिकारी राजस्थान सरकार के संपर्क में हैं। वहीं, देवास जिले के बागली क्षेत्र से विधायक मुरली भंवरा ने भी हादसे को लेकर अपनी संवेदनाएं व्यक्त कीं। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सरकार परिवार के साथ खड़ी है। राजस्थान के अधिकारियों से भी बात हो रही है। घायलों को बेहतर इलाज मिले, इसकी व्यवस्था की जा रही है। ये सभी बंजारा समुदाय से आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here